Bihar LPC Online Apply 2022 @bhumijankari.bihar.gov.in

Bihar LPC (land possession certificate) Online Apply 2022 | LPC Online Apply in Bihar भूमि स्वामित्व सर्टिफिकेट ऑनलाइन आवेदन @parimarjan.bihar.gov.in,  lpc Bihar Online, बिहार एलपीसी आवेदन ऑनलाइन अप्लाई 2022, बिहार सरकार जल्द ही इस सेवा को शुरू करने वाली है तथा लोग इस सेवा का लाभ ले सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट की लिंक दिया गया है जहां से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

Bihar LPC (Land possession certificate) Online Apply 2022

bihar lpc

LPC Bihar Online

  • बिहार एलपीसी आवेदन तिथि:  फरवरी 2022
  • बिहार एलपीसी सर्टिफिकेट डाउनलोड तिथि: NA

Bihar LPC Online Apply 2022

बिहार एलपीसी (bihar lpc online apply 2022) के लिए अभी कोई पेमेंट का ऑप्शन नहीं दे रहा है “land possession certificate (lpc) Bihar Online” अगर किसी प्रकार पेमेंट मांगी गयी तो आप सीधे ही  आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बेंकिंग तथा ई-चालान के माध्यम से कर सकते हैं इसमें किसी तरह की कोई चिंता की बात नहीं है अधिक जानकारी के लिए कृपया बिहार सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाए।

Bihar Lpc online check bihar

बिहार सरकार ने लोगो की सुबिधा के लिए ऑनलाइन भूमि स्वामित्व सर्टिफिकेट (Land Possession Certificate) के लिए ऑनलाइन आवेदन लेना शुरू कर दिया है जिसकी मदद से लोग घर बैठे lpc online check bihar सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई कर सकते है

Land Record Bihar Lpc Online Status 2022

Land Possession Certificate राज्य सरकार द्वारा किसी भी प्रॉपर्टी के मालिक को उसके मालिकाना होने के सबूत के रूप में जारी करता है इसका उपयोग अनेक मामलों जैसे बैंक से ऋण प्राप्त करने में, भू-अर्जन के मामलों में भूमि पर अपना दावा प्रस्तुत करने में, न्यायिक मामलों में भूमि धारण का प्रमाण स्वरूप प्रस्तुत करने में, अचल सम्पति को दर्शाने में, किसान क्रेडिट कार्ड , कृषि यंत्र प्राप्त करने इत्यादि में Land Possession Certificate की आवश्यकता होती है।

Bihar Lpc Card Apply Online 2022

भूमि स्वामित्व प्रमाण पत्र ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले जरुरी बातें Land Possession Certificate का मतलब ही होता है जमीन के मालिक का सर्टिफिकेट, इस लिए जब भी आप LPC के लिए आवेदन करते है तो सबसे पहले आप जिस भी जमीन के Land Possession Certificate के लिए आवदेन दे रहे है उस जमीन का दाखिल ख़ारिज आपके नाम से होना चाहिए।

Bihar Lpc full form 2022

LPC क्या हैं ? LPC एक जमीन का दस्तावेज है और यह दस्तावेज दर्शात्ता है आपके नाम पर कितनी जमीन है, या आपका कितना हिस्सा सरकार के यहाँ रजिस्टर्ड किया हुआ है , अगर आपके पास बहुत सारी जमीन हैं तो जमीन का राशिद भी बहुत सारी होगी , सभी राशिद का खाता, खसरा , रकवा और थाना नंबर LPC पर चढ़ाया जाता हैं।

Apply for Bihar Lpc Card 2022

Bihar bhu naksha download  बिहार भु नक्शा डाउनलोड अगर आपके नाम से जमीन का दाखिल ख़ारिज नहीं हुआ है और आप चाहते है भूमि स्वामित्व प्रमाण पत्र ( Land Possession Certificate) बनाना तो उस जमीन का बांसबली भी दे सकते है लेकिन अगर आपके पास ज्यादा समय है तो अच्छा होगा की पहले दाखिल ख़ारिज कराये और उसका लगान अपने नाम से कटवाए और उस रसीद के आधार पर भूमि स्वामित्व प्रमाण पत्र ( LPC )के लिए आवदेन दे।

Lpc online jharkhand

कैसे कर है Land Possession Certificate के लिए ऑनलाइन अप्लाई ऑनलाइन आवदेन देने के लिए सबसे पहले बिहार सरकार के आधिकारिक वेबसाइट lpc online jharkhand पर जाना होगा इस वेबसाइट पर जाने के बाद बाये साइड में ऑनलाइन दाखिल ख़ारिज आवदेन लिखा होगा उस पर क्लिक करना है।

LPC Online Portal

ऑनलाइन दाखिल ख़ारिज आवदेन पर क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा जिसमे लॉगिन biharbhumi.bihar.gov.in करने को कहा जायेगा अगर आपका अकॉउंट नहीं है Registration पर क्लिक कर अपना अकाउंट बना सकते है। अकाउंट बन जाने के बाद लॉगिन करना है जिसके बाद नीचे में जिला और सर्किल चुन के lpc online portal पर क्लिक करना है जिसके बाद जमाबंदी का चयन करना होगा।

Bihar Lpc Online 2022

जिस भूमि का apply for lpc लेना चाहते है उस पर किसी भी तरह का विवाद ना हो
भूमि सरकारी इत्यादि नहीं होना चाहिए
नया रसीद कटा रहने पर ही LPC सर्टिफिकेट दिया जायेगा
जमाबंदी चयन करने के बाद जमीन का सभी जानकरी एक साथ आ जायेगा जिसके नीचे Apply For Lpc का ऑप्शन देखेगा जिस पर क्लिक करना है जिसे बाद एक फॉर्म खुलेगा जिसको भर कर आवेदन की प्रकिर्या को पूर्ण करना होगा।

Lpc Card Apply Online @biharbhumi.bihar.gov.in

bhumijankari.bihar.gov.in स्टेट्स चेक करने या दुवारा रसीद निकालने के लिए ऑनलाइन अप्लाई हो जाने के बाद वापस आना है जहाँ लॉगिन के बाद थे वह पर फिर से जिला और क्लर्कले सेलेक्ट करने के बाद VIew applied Lpc Application पर क्लिक करना होगा जिसके बाद नीचे में स्टेट देख सकते है और रसीद दुबारा निकालने के लिए View पर क्लिक कर निकल सकते है।

Lpc Online Check Bihar

Land Possession Certificate भू:स्वामित्व प्रमाण पत्र का मतलब होता है जमीन के मालिक का सर्टिफिकेट, इस लिए जब भी आप के लिए आवेदन biharbhumi.bihar.gov.in/Biharbhumi/ करते है तो सबसे पहले आप जिस जमीन के Land Possession Certificate भू:स्वामित्व प्रमाण पत्र के लिए आवदेन दे रहे है उस जमीन का दाखिल ख़ारिज आपके नाम से अवश्य होने चाहिए अन्यथा आपका नहीं बनाया जायेगा।

Bihar LPC Online Apply 2022

यदि आप bihar lpc online Download Print pdf 2015-2022 के नये उपयोगकर्ता हैं तो पहले आप “Registration” पर क्लिक कर अपना खाता बनाएं फिर “Login” करे और यदि आपका खाता पहले से है तो निचे दिये गए दिशानिर्देश का पालन करे
1. ईमेल वाले बॉक्स मे आप अपना ईमेल आईडी डाले
2. पासवर्ड वाले बॉक्स मे आप अपना पासवर्ड डाले
3. सुरक्षा कोड वाले बॉक्स मे सुरक्षा कोड डाले
4. “Login” बटन क्लिक करे

महत्वपूर्ण लिंक्स

Leave a Comment